Online Se Paise Kaise Kamaye: 4 आसान तरीके, जिनसे आप 30000 तक कमा सकते हैं

Online Se Paise Kaise Kamaye: आज के समय में हर कोई ऑनलाइन पैसे कमाना चाहता हैं, इसलिए लोग गूगल पर Online Se Paise Kaise Kamaye यह सर्च करते रहते है, आप भी Online Paisa Kamane Ka Tarika या Online Se Paise Kaise Kamaye जानने के लिए इस लेख पर आय हैं तो आप सही वेबसाइट पर आ चुके हैं, इस लेख में चार Online Paisa Kamane Ka Tarike बताए हैं,

यदि आप इन तरीको को पढ़कर समझ कर सीख कर काम करना शुरू करते हैं, तो आप महीने के 25 से 30 हजार तक कमा सकते हैं, आप कही पर प्राइवेट सेक्टर में जॉब करेंगे, तो आपको 25 से 30 बहुत मुश्किल से मिलेंगे, लेकिन आप घर बैठे काम करके इन तरीको से कमा सकते हैं Online Se Paise Kaise Kamaye के Online Paisa Kamane Ka Tarike जानने के लिए आप पढ़ना शुरू कीजिए।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now

Online Se Paise Kaise Kamaye?

ऑनलाइन आप स्किल्स सीख कर जॉब से भी अधिक पैसे कमा सकते हैं. ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीके आपको नहीं पता हैं तो आप इस लेख के तरीके पढ़िए आप Online कंटेंट राइटिंग करके महीने के 20 हजार तक कमा सकते हैं, और आप Video Editing करके भी 25 हजार तक कमा सकते हैं, आप Thumbnail बनाकर और स्किप्ट राइटिंग करके भी प्राइवेट जॉब से अधिक कमा सकते हैं,

Online Paisa Kamane Ka Tarike

  • Video Editing
  • Script Writing
  • Content Writing
  • Thumbnail बनाकर

तरीका एक – Video Editing का काम करके पैसे कमाए

वीडियो एडिटिंग करके आप महीने के बीच से 25,000 आराम से कमा सकते हैं। आज के समय में वीडियो एडिटर की बहुत ज्यादा मांग है। आप यूट्यूब चैनल के लिए वीडियो एडिट कर सकते हैं तथा इंस्टाग्राम रेल के लिए भी वीडियो एडिट कर सकते हैं। वीडियो एडिटिंग का काम करके पैसे कमाने के लिए पहले आपको वीडियो एडिटिंग सीखना है, तथा यूट्यूब चैनल ऑनर से कांटेक्ट करके आपको काम लेकर काम करना है।

यदि आप यूट्यूब चैनल ऑनर से कम लेकर काम करेंगे, तब आपको कभी काम की कमी नहीं होगी। यूट्यूब पर से कांटेक्ट करना भी बहुत आसान है। आपको नहीं पता तो मैं आपको कांटेक्ट करने का तरीका बता देता हूँ। सबसे पहले, आप जिस तरह की वीडियो एडिट कर सकते हैं, इस तरह के चैनल को यूट्यूब पर सर्च करना है। तथा यूट्यूब चैनल को ओपन करके अबाउट क्षेत्र में जाना है, और वहां पर आपको ईमेल आईडी मिल जाएगी। ईमेल आईडी पर मेल करके आप यूट्यूब से कांटेक्ट कर सकते हैं, तथा काम ले सकते हैं।

Work From Home Graphic Designing Job

तरीका दूसरा – Script Writing का काम करके पैसे कमाए

आज के समय में जितनी भी यूट्यूब पर वीडियो अपलोड की जाती है, सभी की पहले Script तैयार की जाती है, उसके बाद वीडियो को शूट करके वीडियो एडिट करके पब्लिश किया जाता है, किसी भी वीडियो को बनाने के लिए सबसे पहले स्क्रिप्ट की जरूरत पड़ती है,

इसीलिए आज के समय में हर Youtuber को स्क्रिप्ट राइटर की आवश्यकता है, यदि आप डॉक्यूमेंट्री वीडियो देखते हैं तो मैं आपको बता दूं डॉक्यूमेंट्री वीडियो बिना स्क्रिप्ट के नहीं बनती है, डॉक्यूमेंट्री वीडियो बनाने के लिए स्क्रिप्ट लिखना ही पड़ती है, तो आप किसी भी एक क्षेत्र में पहले स्क्रिप्ट राइटिंग करना सीखे, इसके बाद Youtuber से कांटेक्ट करके उनके लिए स्क्रिप्ट लिखिए और पैसे कमाइए।

तरीका तीसरा – Content Writing का काम करके पैसे कमाए

आपने कंटेंट राइटिंग का नाम जरुर सुना होगा, यदि आप यूट्यूब पर या गूगल पर सर्च करेंगे ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए ? तो कंटेंट राइटिंग सबसे पहले आपको मिलेगी, कंटेंट राइटिंग एक ऐसा तरीका है जिससे आप आसानी से घर बैठे काम करके पैसे कमा सकते हैं.

Work From Home Freelance Writing Job

कंटेंट Writing करने के लिए आपको किसी एक क्षेत्र में जानकारी होनी चाहिए, जैसे कि आपको एजुकेशन में अच्छी जानकारी है आप पढ़ने में अच्छे थे या आप अच्छा पढ़ा सकते हैं तो आप अपनी कैटेगरी के अनुसार अच्छा कंटेंट लिखकर पैसा कमा सकते हैं, कंटेंट लिखने के लिए आपको गूगल पर वेबसाइट सर्च करके Website Owner से कांटेक्ट करना है तथा उनकी वेबसाइट के लिए कंटेंट लिखना है और पैसे कमाना है!

तरीका चौथे – Thumbnail बनाकर पैसे कमाए

Thumbnail बनाकर भी आप दिन का हजार रुपए तक कमा सकते हैं, थंबनेल बनाने के लिए आपको कलर Combination करना आना चाहिए, आप यूट्यूब पर जब कोई वीडियो सर्च करते हैं तो सबसे पहले थंबनेल ही दिखाई देता है,

यूट्यूब Video को रैंक करने के लिए थंबनेल बहुत ही जरूरी है, आज के समय में अच्छा थंबनेल बनाने वाले की बहुत ही ज्यादा डिमांड है, यदि आप किसी एक क्षेत्र की अच्छी थंबनेल बनाना सीख लेते हैं, तो आप एक थंबनेल बनाने के ₹500 तक चार्ज कर सकते हैं, थंबनेल बनाने की अलग-अलग कैटेगरी है आप किसी भी कैटेगरी में थंबनेल बनाना सीख सकते हैं और थंबनेल बनाकर फ्रीलांसिंग करके आप पैसे कमा सकते हैं!

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment